Saturday, December 9, 2023

Firing On Car Amravati City News: कार पर गोलीबारी, 3 अरेस्ट, 2 कार और बाइक जब्त, LCB ने की कार्रवाई

अमरावती. गुरुवार की रात 8 बजे अमरावती से अपने घर अंजनगांव जा रहे परिवार की कार पर पीछे से आए कार पर सवार लोगों ने 3 फायर किए. एक युवती के कान की नीचे गोली लगने से घायल हुई थी व उसका परिजन जख्मी हो गए थे. घटना दर्यापुर मार्ग पर हुई थी. कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने कारंजा से आरोपी मलकापुर निवासी महेश जालमसिंग हरदे, श्रद्धा हरेल, अजय चंद्रकांत पवार को गिरफ्तार किया. जबकि अभी भी आकाश चव्हाण, पुरूषोत्तम राठोड़, धनंजय दिधोरकर फरार बताए जा रहे हैं.


गाडगेनगर थाने में आयी थी युवती

सूत्रों के अनुसार अंजनगांवसुर्जी निवासी युवती अपने परिवार के साथ गाडगेनगर थाने में शिकायत की जांच के लिए आई थी. यहां से काम होने के बाद जब वह घर जाने के लिए अंजनगांवसुर्जी के लिए वाहन से निकले थे. तभी आरोपी महेश हरदे समेत अन्य आरोपियों ने 2 कार से युवती के कार का पीछा किया जिससे युवती के परिजन घबरा गए. उन्होंने इसकी जानकारी पहले डायल 112 पर पुलिस को दी. बताया जाता है कि कार में 6 लोग सवार थे वलगांव और खोलापुर पुलिस द्वारा युवती के कार को सुरक्षा मिली. इसके बाद युवती के कार ने खोलापुर थाना क्षेत्र की सीमा तय करने के बाद दर्यापुर में फिर से महेश हरदे व उसके साथियों ने कार का पीछा किया और दर्यापुर के मंगल कार्यालय के पास कार पर गोलीबारी की जिसमें युवती के कान के नीचे गोली लगने से वह गंभीर जख्मी हो गई. जबकि परिजन गजानन हुरपले भी जख्मी हो गए. हमले के बाद आरोपी दोनों कार व मोटरसाइकिल कारंजा की ओर फरार हो गए. 

दर्यापुर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद निजी अस्पताल में भर्ती किया गया. घटना के कुछ ही घंटों बाद ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने सीसीटीवी और अन्य जांच के बाद आरोपी महेश हरदे, श्रद्धा हरेल, अजय चंद्रकांत पवार को गिरफ्तार किया है. जबकि अभी भी आरोपी आकाश चव्हाण, पुरूषोत्तम राठोड, धनंजय दिधोरकर फरार बताए जा रहे हैं. उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम साली, उपविभागीय पुलिस अधिकारी गुरुनाथ नायडू के मार्गदर्शन में ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे, पुलिस निरीक्षक संतोष टाले, सचिन पवार, नितिन चुलपार, संजय शिंदे, सागर हटवार सहित ग्रामीण अपराध शाखा के सभी पुलिस अमलदार ने की.
कार पर किए थे तीन फायर

जब युवती व उसके परिजन कार से अंजनगांव की ओर जा रहे थे तब उसका पीछा करते हुए दो कार व एक मोटरसाइकिल आई. जिसमें से आरोपी ने बंदूक से तीन फायर किए जिसमें एक गोली युवती के कान के नीचे व दूसरी गजानन हुरपले को लगी तथा तीसरी गोली अन्य लगने की संभावना पुलिस ने जताई है. युवती के सिर में अटकी थी गोली आरोपियों द्वारा चलाई गई गोली यह युवती के सिर पर में फंस गई थी. डॉक्टरों ने गोली निकालकर उसे निजी अस्पताल में भेजा था. 

एक-दूसरे के खिलाफ की थी शिकायत
युवती और आरोपी महेश हरदे यह एक-दूसरे को पिछले तीन चार माह से जानते थे. महेश की कुछ दिनों पूर्व युवती से इंस्टाग्राम पर पहचान हुई. महेश यह बैंगलोर में प्रॉपर्टी ब्रोकर का काम करता था तथा युवती अमरावती में शिक्षा ले रही थी. दोस्ती बढ़ने से हरीश ने अमरावती में कठोरा नाका परिसर में किराये से घर भी लिया था. 

युवती ने शादी से किया इंकार
हरीश कुछ दिन पहले युवती के घर अंजनगांव गया था तब उसने युवती के माता-पिता से दोनों की शादी होने की बात कही थी. लेकिन युवती ने इस बात से साफ इंकार किया था. इसके बाद युवती के माता-पिता ने उसे घर से बेइज्जत करके भेज दिया था. जिसके बाद महेश ने युवती व उसके परिजन के खिलाफ गाडगेनगर थाने में शिकायत दर्ज की थी. वहीं युवती ने भी बंदूक से उड़ाने की धमकी युवती को दी थी. युवती ने अंजनगांवसुर्जी थाने में 1 दिसंबर को शिकायत दी थी. इसी शिकायत के मद्देनजर वह गुरुवार की सुबह परिवार के साथ अमरावती आई हुई थी.

विवाह को लेकर संदेह
एक ओर आरोपी महेश यह युवती को अपनी पत्नी कहता है, लेकिन युवती इससे साफ इंकार कर रही है. इन दोनों की शादी हुई अथवा नहीं तथा मामला क्या है, इस ओर पुलिस जांच में जुट गई है.