Saturday, December 9, 2023

Wet Famine Amravati City News: जिले में गीला अकाल घोषित करें, विधायक राणा ने मुख्यमंत्री शिंदे से की मांग

अमरावती. जिले में नवंबर माह में चार दिन और दिसंबर के शुरुआत में बेमौसम बारिश होने से किसानों का भारी नुकसान हुआ है. जल्द जिले में गीला अकाल घोषित करने की मांग विधायक राणा ने मुख्यमंत्री शिंदे को सौंपे पत्र में की गई.

अमरावती जिले से संबंधित अन्य भी कई महत्वपूर्ण मांग रखी जिसके तहत सिंभोरा बांध से अमरावती शहर तक नई पाइप लाइन डालने हेतु 1 हजार करोड रुपए मंजूर करने, महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल की समस्याओं को हल करने व नये डिपो का निर्माण करते हुए रापनि कर्मियों की मांगें मंजूर करने, कोली महादेव समाज के जातिय प्रमाणपत्र की समस्या हल करने की मांग की.

चिखलदरा में स्काय वॉक शुरू करें
उन्होंने चिखलदरा में स्काय वॉक शुरू करने, जनवरी में सरकारी दवाखाने की इमारत हेतु निधि मंजूर करने सरकारी मेडिकल कॉलेज में अधिकारियों की नियुक्ति करने के साथ ही पीजी कोर्स व अन्य मांगे मंजूर करने, जिले में सरकारी अधिकारियों के रिक्त पद त्वरित भरने, हनुमान गढी को तीर्थक्षेत्र का दर्जा देने, स्वास्थ्य विभाग के महिला व पुरुष स्वास्थ्य सेवक व मलेरिया, हाथीरोग, प्रयोगशाला एवं विशेषज्ञ कर्मचारियों की मांगे पूर्ण करने, तीर्थस्थल विकास प्रारुप के तहत ऋणमोचन, सामदा, काशीपुर व कौंडेश्वर सहित अन्य तीर्थस्थलों का विकास करने, गाडगे बाबा के पुतले का निर्माण करने हेतु निधि मंजूर करने तथा आंगनवाड़ी सेविकाओं की मांगों को मंजूर करने हेतु त्वरित निर्णय लेने का निवेदन किया गया. इस समय विधायक राणा के स्वीय सहायक शेखर बिसने व उमेश ढोणे भी उपस्थित थे.